यात्रियों को मिलेगी उच्च गुणवत्ता वाली सुविधाएं
भागलपुर। मालदा मंडल के मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) मनीष कुमार गुप्ता के निर्देशन में यात्री सुविधाओं और सेवाओं की गुणवत्ता में सुधार के लिए निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं। इसी क्रम में, 3 जनवरी 2025 को भागलपुर रेलवे स्टेशन पर खानपान स्टालों और अन्य सेवाओं की आकस्मिक जांच की गई।
जांच टीम में वाणिज्य निरीक्षक फूल कुमार शर्मा, संजीव कुमार गुप्ता और राम कुमार शामिल थे। इन अधिकारियों ने स्टेशन के सभी स्टाल, भोजनालय, फूड प्लाजा और रेल कोच रेस्टोरेंट का गहन निरीक्षण किया।
खास बिंदुओं पर रही नजर
1. पेयजल की गुणवत्ता: सभी स्टालों पर केवल स्वीकृत पैकेज्ड पेयजल ब्रांड ‘रेल नीर’ का ही उपयोग पाया गया। अन्य किसी अस्वीकृत ब्रांड की बिक्री नहीं मिली।
2. खाद्य पदार्थों की जांच: खाद्य सामग्री की गुणवत्ता और उनकी एक्सपायरी डेट की भी जांच की गई। किसी भी प्रकार के खराब या एक्सपायर्ड खाद्य पदार्थ की बिक्री का प्रमाण नहीं मिला।
3. स्वच्छता का मानक: स्टेशन परिसर और खानपान सेवाओं में स्वच्छता के उच्च मानकों का पालन सुनिश्चित किया गया।
जांच रिपोर्ट भेजी गई वरिष्ठ अधिकारियों को
इस जांच की रिपोर्ट तस्वीरों सहित वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक, मालदा के कार्यालय में भेजी गई। रिपोर्ट में खानपान सेवाओं की वर्तमान स्थिति और सुधार के संभावित सुझावों का उल्लेख किया गया है।
यात्रियों की सुविधाओं के प्रति प्रतिबद्धता
मालदा मंडल के अधिकारियों ने कहा कि यात्रियों को बेहतर अनुभव देने के लिए ऐसे आकस्मिक निरीक्षण नियमित रूप से जारी रहेंगे। रेलवे का उद्देश्य यात्रियों को एक सुरक्षित, आरामदायक और सुविधाजनक यात्रा का अनुभव प्रदान करना है।
भागलपुर रेलवे स्टेशन पर इस पहल को यात्रियों ने सराहा है। रेलवे के इन प्रयासों से न केवल यात्री सेवाओं की गुणवत्ता में सुधार होगा, बल्कि लोगों का भरोसा भी मजबूत होगा।